Wednesday, February 8, 2023

The never-ending conflict in Ukraine: another 50 people evacuated from the Azovstal plant in Mariupol

- Advertisement -

रूस के इंटरफैक्स समाचार संगठन के अनुसार, लगभग 50 नियमित नागरिकों को शुक्रवार को असंतुष्ट डीपीआर में पड़ोसी बेज़िमेन में एक सभा समुदाय के लिए खाली कर दिया गया था।

यूक्रेनी शहर मारियुपोल में अज़ोवस्टल स्टीलवर्क्स के अंदर हाल के हफ्तों में नियमित नागरिकों को पकड़ा गया है और प्रस्थान चक्र प्रत्येक दिन वहां से गुजर रहा है।

- Advertisement -

इस बीच, 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन की अपनी घुसपैठ को समाप्त कर दिया। इतना ही नहीं, नवीनतम अपडेट के अनुसार, हमला किए गए दक्षिणी शहर मारियुपोल से निकासी गतिविधियां चल रही हैं। शुक्रवार को 40 नियमित नागरिकों की सुरक्षा के साथ। यूक्रेन के नेता वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने अपने सबसे हालिया सार्वजनिक स्थान पर पुष्टि की। तीन क्लियरिंग ट्रांसपोर्ट ने हमला किए गए अज़ोवस्टल स्टील प्लांट को छोड़ दिया। रूसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार को यूक्रेनी बंदरगाह शहर मारियुपोल।

किसी भी मामले में, यूक्रेन के लिए सबसे हालिया अमेरिकी सैन्य गाइड बंडल, जिसे राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को रिपोर्ट किया, का मूल्य $ 150m है। जर्मन सुरक्षा सेवा, क्रिस्टीन लैंब्रेच ने कहा कि इसी तरह जर्मनी सात स्व-चालित हॉवित्जर यूक्रेन को भेजेगा, पांच गनरी फ्रेमवर्क के शीर्ष पर डच सरकार ने पहले कसम खाई थी। इसी तरह। But UK सरकार ने कहा है कि वह यूक्रेन को 287 पोर्टेबल जनरेटर देगी, जबकि 569 जनरेटर उसने पहले दिए थे।

- Advertisement -

KYIV, 7 मई (Reuters) – यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा। कि मारियुपोल शहर में अज़ोवस्टल स्टीलवर्क्स के अंदर छिपे हुए शेष लड़ाकों को बचाने के लिए राजनयिक प्रयास चल रहे थे, क्योंकि बमबारी वाले संयंत्र से अधिक नागरिकों को निकाला गया था। for more information

रक्षकों ने आत्मसमर्पण नहीं करने की कसम खाई है। यूक्रेनी अधिकारियों को डर है कि द्वितीय विश्व युद्ध में नाजी जर्मनी पर सोवियत संघ की जीत के मास्को के स्मरणोत्सव के लिए रूसी सेना सोमवार तक उनका सफाया करना चाहती है।

मास्को अपनी गतिविधियों को यूक्रेन को अक्षम करने के लिए एक “अद्वितीय सैन्य गतिविधि” मानता है और इसे पश्चिम द्वारा उकसाए गए रूसी देशभक्ति के लिए शत्रुतापूर्ण कहता है।

यूक्रेन और पश्चिम का कहना है कि रूस ने एक बेकार संघर्ष किया और अत्याचारों के लिए रूसी शक्तियों को दोषी ठहराया। मास्को दावों से इनकार करता है और कहता है कि यह सामान्य लोगों के बजाय सैन्य या महत्वपूर्ण स्थानों को लक्षित करता है।

हमले की शुरुआत के बाद से 5 मिलियन से अधिक यूक्रेनियन विदेश भाग गए हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000FansLike
1,010FollowersFollow
500FollowersFollow

Latest Articles