Monday, January 30, 2023

Breaking News: Heatwave Conditions To Grip Northwest, Central India From Today

- Advertisement -

Kanpur (UP), 6 जून: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा। कि आज से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में Heatwave चलने की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की स्थिति होने की संभावना है। IMD के एक बयान में कहा गया है कि 6 से 8 जून के बीच मध्य भारत में अलग-अलग स्थानों पर भी Heatwave की स्थिति होने की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी

शुक्रवार के लिए अपने पूर्वानुमान में, मौसम कार्यालय ने चेतावनी दी कि Maharashtra के विदर्भ और मराठवाड़ा। क्षेत्रों में अत्यधिक गर्म परिस्थितियों के साथ उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में कई स्थानों पर तापमान बढ़ने की संभावना है। But कई अन्य जिलों में भी दोपहर और रात के समय लू चलने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. वहां सुरक्षित रहें।

- Advertisement -

मंगलवार से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में भीषण लू चलने का अनुमान है। राजस्थान के चुरू जिले और अलवर इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार करने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले चार दिनों में गुजरात। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होगी। But पूर्वी उत्तर प्रदेश में बुधवार को भी आंधी के आसार हैं। यह भी पढ़ें: कल ओडिशा में भारी बारिश की संभावना; ओडिशा में कल भारी बारिश की संभावना; यही कारण है कि आपको चिंतित होना चाहिए

Breaking News Heatwave Conditions To Grip Northwest, Central India From Today

कई जगहों पर जानलेवा स्थितियां

मौसम विभाग ने यहां एक बुलेटिन में कहा कि अगले 48 घंटों। के दौरान पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। If अगले कुछ दिनों तक ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के एक या दो हिस्सों में Heatwave की स्थिति बनी रहने की संभावना है, अगले 48 घंटों के दौरान Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Vidarbha, Marathwada, Coastal Andhra Pradesh और Telangana में कई स्थानों पर अत्यधिक लू चलने की संभावना है। for more information click here

कैसे आप खुद की रक्षा कर सकते हैं?

- Advertisement -

उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में काम और स्कूल जाने वाले लोग कम से कम तीन दिनों तक बढ़ते तापमान की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि उत्तरी और पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों में उच्च दबाव प्रणाली जारी है। हालांकि नई दिल्ली में शुक्रवार से स्थिति ठंडी होने की उम्मीद है, आसमान में बादल छाए रहेंगे, बारिश होगी और गरज के साथ – तापमान अभी भी 40 डिग्री सेल्सियस (104 degrees Fahrenheit) के आसपास रहेगा, उत्तर पश्चिमी और मध्य क्षेत्रों में दिन की गर्मी उस समय के बाद भी जारी रह सकती है। Because चिंता का एक विशेष क्षेत्र उत्तर प्रदेश राज्य है जहां कई भारतीय राज्य पिछले कुछ समय से लू की स्थिति का सामना कर रहे हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000FansLike
1,010FollowersFollow
500FollowersFollow

Latest Articles