Wednesday, February 8, 2023

Abhishek Banerjee’s Wife Facing Bailable Warrant for Refusing to Join ED Probe

- Advertisement -

सारदा पोंजी घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा ईडी जांच से इनकार करने पर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि कोलकाता में मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने मीसा भारती के खिलाफ वारंट जारी किया, क्योंकि उसने कई समन जारी किए जाने के बावजूद जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया था। ईडी की जांच में शामिल होने के दौरान, उसने कहा कि उसे संभावित परिणामों के बारे में भी बताया गया था यदि वह जांच में शामिल होने में विफल रही, तो इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

Abhishek Banerjee’s wife Sriroshi Sharma के खिलाफ शुक्रवार को जमानती वारंट जारी किया गया था। जब उन्होंने नारद स्टिंग मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी अपने पति के खिलाफ जांच में प्रवर्तन निदेशालय में शामिल होने से इनकार कर दिया था। खबरों के मुताबिक, एजेंसी ने उन्हें तलब किया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए वह नहीं आईं। शुक्रवार को Kolkata की एक विशेष अदालत ने वारंट जारी किया था और सुश्री शर्मा के पास अब ईडी के सामने पेश होने या गिरफ्तारी का सामना करने के लिए 48 घंटे का समय है।

- Advertisement -

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी, रोज वैली ग्रुप की सह-संस्थापक, को उनके और उनके पति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के एक मामले की जांच में शामिल होने से बार-बार इनकार करने के बाद जमानती वारंट जारी किया गया है। यह कदम कोलकाता में केंद्रीय जांच ब्यूरो के जांच अधिकारी द्वारा तलब किए जाने के करीब दो महीने बाद आया है। for more information about politics

TMC सांसद Abhishek Banerjee को झटका देते हुए उनकी पत्नी और अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जमानती वारंट जारी किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले महीने जैकलीन से 2,000 करोड़ रुपये के रोज वैली चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी। कल ईडी के समक्ष पेश होने में विफल रहने पर, उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया जाएगा, जिससे गिरफ्तारी हो सकती है।

- Advertisement -

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को दोनों के खिलाफ दो बार पहले समन जारी होने के बावजूद पेश नहीं होने के बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। विशेष न्यायाधीश Sunil Rana ने मामले को 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया क्योंकि दोनों आज अदालत में पेश नहीं हो पाए। एक चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के सिलसिले में पेश होने में विफल रहने के बाद अदालत ने चांदनी चौधरी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,000FansLike
1,010FollowersFollow
500FollowersFollow

Latest Articles